-1.4 C
United States of America
HomeEntertainmentMolkki Colours TV Serial 2022 | Molkki Story in Hindi

Molkki Colours TV Serial 2022 | Molkki Story in Hindi

- Advertisement -
Rate this post

Molkki Colours TV Serial 2022: Molkki मोल्क्की (जिसकी कीमत है) बालाजी टेलीफिल्म्स के तहत एकता कपूर द्वारा निर्मित एक भारतीय हिंदी भाषा की टेलीविजन ड्रामा सीरीज़ थी। यह कलर्स टीवी पर प्रसारित हुआ और 16 नवंबर 2020 से 11 फरवरी 2022 तक चला। इसमें प्रियल महाजन, अमर उपाध्याय ने अभिनय किया।

Molkki मोल्क्की एक भारतीय परंपरा है जिसमें पैसे के बदले गरीब लड़कियों की शादी एक अमीर आदमी से कर दी जाती है। सीरीज़ की कहानी पूर्वी नाम की एक गरीब लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे पैसे के लिए मोलक्की दुल्हन बनाया जाता है।

पूर्वी (Molkki) ने दो बच्चों के विधवा पिता और हरियाणा के रेवाड़ी जिले के एक गांव के मुखिया वीरेंद्र प्रताप सिंह (Virendra Pratap Singh) से शादी की। वीरेंद्र के बच्चों और पूर्वी के बीच शुरू में तनावपूर्ण संबंध कुछ समय बाद आसान हो जाते हैं और पूर्वी उन्हें और उनके पिता को करीब लाने के लिए बार-बार प्रयास करता है। जब परिवार पिकनिक पर होता है, तो वीरेंद्र का सौतेला भाई वैभव, एक पिछली घटना का बदला लेने के लिए, प्रियाशी, पूर्वी की बहन के साथ बलात्कार करता है और अंजलि, पूर्वी और वीरेंद्र की भाभी इस घटना को रिकॉर्ड करती हैं।

घटनाओं की एक श्रृंखला के कारण वीरेंद्र का पूर्वी पर से भरोसा उठ जाता है और वह शुरू में अपने भाई के खिलाफ उसके आरोपों पर विश्वास करने से इनकार कर देता है, हालांकि, वह अंततः वैभव के कामों को उजागर करने में सफल हो जाती है। वीरेंद्र प्रिया से सजा तय करने के लिए कहता है लेकिन वह इसके बजाय वैभव से शादी करने का फैसला करती है। अंजलि की घटना को रोकने की साजिश के बावजूद वीरेंद्र उसकी इच्छा को लागू करता है और शादी की व्यवस्था करता है।

तब से, वैभव अपने भाई से बदला लेना चाहता है और एक जमीन की नीलामी के दौरान उसे मारने के लिए एक हिटमैन को काम पर रखता है। पूर्वी वीरेंद्र को बचाने में कामयाब हो जाता है, लेकिन बाद में उन पर गुंडों द्वारा हमला किया जाता है, जिन्हें उसके भाई ने भी काम पर रखा था।

Molkki
Molkki

प्रिया (Molkki) को हनीमून के दौरान वैभव के इरादों के बारे में पता चलता है और वह पूर्वी को सूचित करती है, जिससे भाड़े के गुंडे पकड़े जाते हैं। इसके बाद, पूर्वी, बेहतर शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा में, पास के एक कॉलेज में दाखिला लेती है जहाँ उसे उपहास से बचने के लिए अपनी धनी स्थिति को छुपाना पड़ता है।

इस बीच, वैभव प्रिया को उसके विश्वासघात के लिए दंडित करने का फैसला करता है, लेकिन उसे डराने के इरादे से, गलती से उसे एक चट्टान से धक्का देकर मार देता है। पूर्वी को संदेह था कि वैभव ने उसकी बहन को चोट पहुंचाने की योजना बनाई है और इसके लिए उसके घर और गवाहों के माध्यम से मजबूत संकेत मिलते हैं। जब वे उसका सामना करते हैं, तो वैभव जानबूझकर वीरेंद्र को उसके हत्यारे कृत्य के लिए उसे गोली मारने के लिए उकसाता है,

यह उम्मीद करते हुए कि उसका भाई कैद है। वह सफल होता है और वीरेंद्र को कैद कर लिया जाता है, जबकि वैभव, बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए, भेष बदलकर भागने में सफल हो जाता है और अंजलि की मदद से देश छोड़ने का प्रयास करता है। हालाँकि, पूर्वी अपने देवर की साजिश का पर्दाफाश करती है और इस तरह अपने पति को कारावास से मुक्त कर देती है।

लेकिन प्रिया अभी भी जीवित है और बताती है कि वैभव पर उसकी हत्या का आरोप लगाने की उसकी योजना हमेशा से रही है। प्रीयू ने वैभव को गोली मार दी। तब प्रकाशी वैभव के जीवन को बर्बाद करने के लिए पूर्वी के जीवन में कहर बरपाने ​​​​की कसम खाती है। वह अंजलि के साथ बार-बार पूर्वी को वीरेंद्र से अलग करने की कोशिश करती है लेकिन असफल हो जाती है।

Drone ड्रोन उड़ाते समय उसे जो दृश्य मिलता है, उससे पूर्वी भयभीत हो जाती है और जब उसे पता चलता है कि अंजलि अपराध की अपराधी है तो वह नाराज हो जाती है। पूर्वी गुफा का दौरा करने के बाद, वह बेचैन महसूस करती है और रात के मध्य में एक बुरे सपने के कारण जागती है जहां वह एक महिला को जंजीरों में जकड़ी हुई देखती है।

वह उसे बेनकाब करने की कसम खाती है लेकिन विफल रहती है। यह पता चला है कि जंजीरों में जकड़ी महिला कोई और नहीं बल्कि वीरेंद्र की पहली पत्नी साक्षी है, जिसे पांच साल पहले मृत मान लिया गया था। वीरेंद्र को जल्द ही पूर्वी से प्यार हो जाता है और उसे भी।

वीरेंद्र और उनका परिवार पूर्वी के साथ अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए गोवा जाते हैं। दूसरी ओर, प्रकाशी अपनी शादी के दिन को बर्बाद करने के लिए एक कुटिल योजना बुनती है। एक उत्साही पूर्वी और वीरेंद्र अपनी शादी की शपथ लेते हैं, दोनों तब हैरान रह जाते हैं जब जूही और मानस साक्षी को विवाह स्थल पर देखते हैं और उसकी ओर दौड़ पड़ते हैं। पूर्वी वीरेंद्र के साथ अपनी शादी के दौरान साक्षी को देखकर चौंक जाती है और शादी रद्द होने पर तबाह हो जाती है।

वीरेंद्र दो दुनियाओं के बीच फंस जाता है क्योंकि साक्षी की वापसी पूरे परिवार की गतिशीलता को बदल देती है, पूर्वी (Molkki) को घर में सहायक होने का नाटक करने के लिए छोड़ देता है और वीरेंद्र पूर्वी को ऐसी रोशनी में देखता है। वीरेंद्र साक्षी को वह सब कुछ समझाता है जो उसकी अनुपस्थिति के दौरान हुआ था और उसने पूर्वी से शादी कैसे की।

पूर्वी (Molkki) जाने के लिए तैयार है, लेकिन साक्षी उसे रहने के लिए कहती है और उसकी अनुपस्थिति में परिवार की देखभाल करने के लिए उसे धन्यवाद देती है। इसके अलावा, साक्षी को पता चलता है कि पूर्वी गलत नहीं है बल्कि भाग्य का शिकार है। जब वह उसके करीब आने की कोशिश करता है तो पूर्वी वीरेंद्र को उससे दूर धकेल देता है।

कहीं और, साक्षी पंचायतों के सामने एक बड़ा फैसला लेती है और घोषणा करती है कि पूर्वी उसकी जैसी ही स्थिति साझा करेगी। जब वीरेंद्र व्यवसाय से दूर होता है, साक्षी पूर्वी को कुछ अजीब अनुष्ठान करवाती है जो अंत में उसे गंदा, आहत और अपमानित महसूस कराता है। क्रोधित वीरेंद्र अनुष्ठान को रोक देता है और पूर्वी को और शर्मिंदगी का शिकार होने से रोकता है। उसके गुस्से से परेशान होकर, साक्षी उसे पूर्वी के लिए अपनी भावनाओं के बारे में बताती है।

उनका कहना है कि वह पूर्वी को पसंद करने लगे हैं। तो साक्षी ने अपनी कलाई काट ली। पूर्वी वीरेंद्र को साक्षी के साथ अपना जीवन जारी रखने और उसे अकेला छोड़ने के लिए कहता है, लेकिन वीरेंद्र ऐसा करने से इनकार कर देता है। इसलिए पूर्वी तलाक मांगती है।

Molkki पूर्वी खुद को दुविधा में पाती है जब साक्षी उसे विपुल से शादी करने के लिए मना लेती है ताकि वीरेंद्र पूर्वी के लिए अपनी भावनाओं को दूर कर सके। साक्षी जब विपुल की राय पूछती है, तो वह पूर्वी से शादी करने के लिए अपनी सहमति दे देता है। जैसे ही पूर्वी की हल्दी की रस्म शुरू होती है, वीरेंद्र विपुल के खिलाफ प्रतियोगिता जीत जाता है,

उसे हल्दी लगाने का पहला मौका मिलता है। हालाँकि, समारोह में एक चौंकाने वाला पड़ाव आता है जब उसके पिता ने शादी को आशीर्वाद देने से इनकार कर दिया। पूर्वी विपुल के लिए अपने प्यार का इजहार करता है क्योंकि वह उसके लिए कड़ा रुख अपनाता है।

बाद में वीरेंद्र पूर्वी को विपुल पर हल्दी लगाने से रोकता है। पूर्वी के विवाह समारोह के दौरान, नशे में धुत वीरेंद्र उससे और विपुल से भिड़ने का प्रयास करता है। घटनाओं के एक चौंकाने वाले मोड़ में, वीरेंद्र एक दुखद दुर्घटना से मिलता है और बेहोश हो जाता है। पूर्वी तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करने के बाद, वीरेंद्र उसे शादी की तैयारी में मदद करता है।

बाद में, वीरेंद्र को पता चलता है कि तलाक की प्रक्रिया में देरी हो रही है, और वह वापस विवाह स्थल पर जाता है और पूर्वी को ले जाता है।

वीरेंद्र द्वारा पूर्वी की विपुल से शादी रोकने के बाद, वह अपने घर से भागने का फैसला करती है, लेकिन वीरेंद्र उसे रोक देता है। हाल के घटनाक्रमों को ध्यान में रखते हुए, पूर्वी एक हार्दिक स्वीकारोक्ति करता है।

साक्षी पांच साल बाद अपनी वापसी के बारे में कठोर सच्चाई का खुलासा करती है और बताती है कि उसने प्रकाशी और अंजलि के साथ मिलकर पूर्वी को घर से बाहर निकालने की साजिश रची थी। उसने पूर्वी को घर से बाहर निकालने के लिए प्रकाशी और अंजलि को अपनी संपत्ति दे दी। वीरेंद्र साक्षी को छोड़ देता है और उसे बताता है कि वह वही व्यक्ति नहीं है जिसे वह पांच साल पहले जानता था। वह साक्षी,

प्रकाशी और अंजलि को त्याग देता है और सारी संपत्ति वापस ले लेता है। पूर्वी घर छोड़ देती है, लेकिन दुर्भाग्य से, वह एक दुर्घटना के साथ मिलती है और अपनी याददाश्त खो देती है।

Molkki – 6 महीने के बाद

Molkki
Molkki

पूर्वी अब दक्ष और उसके परिवार के साथ रह रहा है। दक्ष पूर्वी से प्यार करता है और उससे शादी करना चाहता है। वीरेंद्र अब दक्ष का बिजनेस पार्टनर है और पूर्वी को मृत मान लेता है। वह दिल्ली में रहते हुए दक्ष के फोन में पूर्वी की आवाज सुनता है, उसे यकीन है कि पूर्वी किसी तरह उससे मिलने का फैसला करता है।

वह पूर्वी को दक्ष के साथ उसकी शादी की व्यवस्था में व्यस्त देखता है और उसे अपने साथ वापस लौटने के लिए सांत्वना देने की कोशिश करता है लेकिन पूर्वी उसे नहीं पहचानने का दावा करती है और बेहोश हो जाती है।

वीरेंद्र को तब पता चलता है कि 6 महीने पहले पूर्वी ने घर छोड़ दिया और दक्ष की कार की चपेट में आ गई, जहां उसने अपनी याददाश्त खो दी और अब उसे अपने नए नाम ध्वनि से जाना जाता है। डॉक्टर सभी को चेतावनी देते हैं कि उसे अपने अतीत को याद करने के लिए मजबूर न करें या वह ब्रेन स्ट्रोक से मर जाएगी। वीरेंद्र तबाह हो जाता है और किसी भी तरह पूर्वी की याददाश्त वापस पाने का फैसला करता है।

वह दक्ष और ध्वनि को रेवाड़ी वापस लौटने और वहां विवाह समारोह आयोजित करने का प्रबंधन करता है, जिसके लिए दोनों सहमत हैं। वीरेंद्र हर तरह से कोशिश करता है लेकिन अंजलि और प्रकाशी वीरेंद्र के बारे में झूठ बोलते हैं और दक्ष को वापस दिल्ली लौटने के लिए मजबूर करते हैं।

पूर्वी को मृत चाहने वाली प्रियु मैरिज हॉल में पूर्वी और वीरेंद्र की शादी का वीडियो चलाती है। लेकिन उसकी योजना विफल हो जाती है और पूर्वी को उसकी याददाश्त वापस आ जाती है। वह न तो वीरेंद्र के साथ रहने का फैसला करती है और न ही दक्ष के साथ। उसी रात दक्ष ने जबरदस्ती जीतना चाहते हुए उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की लेकिन वीरेंद्र समय पर पहुंच गया

और उस पर बंदूक तान दी और उस पर गोली चला दी जो उसके हाथ को छू गई लेकिन साथ ही साथ एक और गोली उसके दिल को छू गई और दक्ष की मौत हो गई।

फिर वीरेंद्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जाता है। बाद में अदालत में अर्जुन ने पूर्वी से शादी करने की कीमत पर वीरेंद्र को निर्दोष साबित कर दिया, जिससे पूर्वी सहमत हो गई (बाद में पता चला कि यह सब साक्षी की योजना का हिस्सा था)।

वह जूही और मानस का अपहरण कर लेता है और 10 करोड़ की मांग करता है, लेकिन उन्हें बचाने के दौरान मानस के ऊपर एक इमारत गिर जाती है, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी टूट जाती है और उसे बोन मैरो ट्रांसफर की जरूरत होती है। साक्षी एक और बच्चा पैदा करने का फैसला करती है लेकिन अब बच्चे को लेने में सक्षम नहीं है। पूर्वी वीर्य स्थानांतरण का फैसला करती है और अब गर्भवती है।

Molkki read in english: Click Here

Kumkum Bhagya written update July 2022: Click here

Tags: molkki,molkki new promo,molkki today episode,molkki full episode today,molkki makeup,molkki cast purvi real name,molkki virendra and purvi romance,molkki show,molkki promo,molki,molkki episode,molkki colors tv,molkki new episode,molkki all episode,molkki latest episode,molki serial,molkki today full episode,molki full episode,

molkki serial,molkki episode 59,molkki 4 february 2021,molkki upcoming twist,molkki upcoming episode, molkki written update

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -

10 Rarest Cat Breeds

10 Rarest Cat Breeds

10 Rarest Cat Breeds

Related News
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here