Home Entertainment Naagin 6 Colors TV | Naagin Season 6 Cast Name Latest Story

Naagin 6 Colors TV | Naagin Season 6 Cast Name Latest Story

0
naagin 6
Rate this post

Naagin 6: भारत के खिलाफ साजिशकर्ता एक पड़ोसी देश को जल निकायों में एक जहरीला तरल छोड़ कर एक जैविक युद्ध शुरू करने में मदद करते हैं, जिससे एक महामारी पैदा होती है। एक प्रोफेसर बीस साजिशकर्ताओं का शिकार करने के लिए सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन की मदद लेता है।

नागिन महेक एक सुरक्षा प्रभारी होने का नाटक करते हुए, जबकि उसकी छोटी बहन सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन प्रथा एक कार्यकर्ता के रूप में गुजराल परिवार के भाइयों ऋषभ और रितेश की शादी में प्रवेश करती है, उनके पिता ललित गुजराल को मारने का प्रयास करती है, जो बीस साजिशकर्ताओं में से एक है और वास्तव में उसे मार रहा है।

एक अन्य साजिशकर्ता वधू पिता श्री कटारिया। रितेश को प्रथा से प्यार हो जाता है और वह रिया से शादी तोड़कर प्रथा से शादी कर लेता है। ऋषभ को प्रथा की मंशा पर शक होता है और रितेश को चकमा देता है, उसकी जगह प्रथा से शादी कर लेता है। जीवित ललित गुजराल ने प्रथा को बरगलाने के लिए अपनी याददाश्त खोने का नाटक किया।

चिंगिस्तान प्रयोगशाला में बनाई गई कृत्रिम नागिन शांगलिरा यमुना नदी के पानी को जहर देने के लिए भारत आती है, प्रथा से लड़ती है लेकिन शलाका द्वारा मार दी जाती है। मरने से पहले, शांगलिरा ने सफलतापूर्वक अपना जहर नदी में डाल दिया। प्रथा ने नदी से विष चूसा।

Naagin 6: फ्लैशबैक, महक और प्रथा की मां रूपा उन्हें बताती हैं कि उनकी दादी नागेश्वरी सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन हैं और उनकी एक पोती सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन बन सकती है और जब वह 21 वर्ष की हो जाती है तो वह केवल सर्वश्रेष्ठ शेष नाग से शादी कर सकती है। जब उनका परिवार महक के सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन बनने की रस्म निभा रहा था, दो लोगों ने प्रवेश किया और अनुष्ठान को बाधित कर दिया।

प्रथा की माँ सर्वश्रेष्ठ शक्ति प्राप्त करने के लिए प्रथा को दूध पीने के लिए मजबूर करती है जब महेक को बंदी बना लिया जाता है, तो महेक के बजाय प्रथा सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन बन जाती है। उन दो आदमियों की आग में उनके पिता, माता और छोटे भाई की मौत हो गई। वर्तमान में, उनके पिता जीवित हैं और साजिशकर्ताओं में से एक हैं, उन्होंने नागमणि को चुरा लिया लेकिन प्रथा को वापस मिल गया और वह भगवान राम के तीर से मारा गया।

यश ने खुद को प्रथा के सामने प्रकट किया कि वह सर्वश्रेष्ठ शेष नाग, उसका नियत पति है। प्रथा ने बीस साजिशकर्ताओं में से छह को मार डाला था, वह जानता है कि बाकी कौन हैं और उससे शादी करने के बाद उसे बताएंगे। यह जानने पर, ऋषभ ने प्रथा के साथ अपनी शादी तोड़ दी। यश और प्रथा की शादी हो रही है, जब प्राथा के आंसू मंडप के चारों ओर आग लगाते हैं, जिससे यश को एहसास होता है कि वह ऋषभ से प्यार करती है।

यश बलिदान करता है और ब्रह्मचर्य को स्वीकार करता है ताकि प्रथा जिससे वह प्यार करती है उससे शादी कर सके। यश फरिश्ता से कहता है कि वह पहला शेषनाग की किताब दे। प्रथा किताब पढ़ती है और पता चलता है कि सातवां साजिशकर्ता ऋषभ को मारने की कोशिश करेगा और सातवें साजिशकर्ता से एक नई कहानी शुरू होगी, वह गुजराल के घर लौटती है और पता चलता है कि रीम ने रितेश से शादी की है, ऋषभ ने रीम से शादी नहीं की क्योंकि उसने प्राथा को प्यार करता है।

ऋषभ और प्रथा एक दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार करते हैं, एक फ्लाइंग डार्ट ऋषभ को मारता है और वह नीचे गिर जाता है। जबकि प्रथा ऋषभ को एक जहरीले डार्ट की चपेट में आने से बचाती है, सीमा उन्हें हनीमून पर देहरादून भेजती है। घटनाओं के एक चौंकाने वाले मोड़ में, प्रथा सीमा को पकड़ लेती है जब वह ऋषभ पर हमला करती है और उसका सामना करती है। सीमा सातवीं साजिशकर्ता होने का खुलासा करती है।

Naagin 6 सीमा ऋषभ को मारने की कोशिश करती है। यह पता चलता है कि सीमा ऋषभ की असली मां नहीं है। सीमा ने तब प्रथा से अमृत कलश प्राप्त करने की कोशिश की जिसे रूपा ने अतीत में छुपाया था। सीमा ने ऋषभ को जहर देकर और प्रथा को ब्लैकमेल करके अमृत कलश प्राप्त किया। ऋषभ को सीमा की सच्चाई के बारे में पता चला। सीमा ने अमृत कलश का उपयोग करके यमुना नदी को जहर देने की कोशिश की, लेकिन इसके बजाय मिल गई यमुना नदी और पूरा भारत महामारी से मुक्त और बाद में पता चला कि महक ने पहले जहर की बोतल को अमृत (अमृत) से बदल दिया था।

प्राथ ने अपनी शेषनागिन शक्तियों का उपयोग करके ऋषभ को बचाया। सीमा ने ऋषभ के सामने प्रथा की सच्चाई को प्रकट करने की कोशिश की लेकिन छत से गिर गई और डॉक्टर ने बाद में सीमा को कोमा में होने का खुलासा किया। बाद में प्रथा अपने प्यार के लिए शेष नागिन से एक सामान्य इंसान बन जाती है और महेक प्रतिपक्षी होने का पता चलता है और प्रथा को चाकू मार देता है। अन्य सभी लड़के (ऋषभ के साथ) वहाँ पहुँच जाते हैं और प्रथा को समायरा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जाता है। महक तब जेल में प्राथ से मिलीं,

जहां उसने अपना वास्तविक मकसद बताया जो शेषनागिन बनना था क्योंकि शेषनागिन बनना उसकी नियति थी, न कि प्राथा जो गलती से शेषनागिन बन गई थी। महक अपनी शेषनागिन शक्तियों को त्यागने के बाद शेषनागिन शक्तियां हासिल करना चाहता था। अदालत में, प्राथ समायरा की मौत के लिए दोषी साबित हुआ और प्रथा को गहरा दुख हुआ कि ऋषभ ने भी उसे धोखा दिया और उसे अपनी बहन महेक और गुजराल परिवार के अन्य लड़कों की तरह हत्या के लिए फंसाया।

Naagin 6 बाद में जेल में प्रथा को पता चला कि वह ऋषभ के बच्चे के साथ गर्भवती है। प्रसव के दौरान उसे पता चला कि ऋषभ महक से शादी करने जा रहा है। प्रथा को बताया गया कि उसका बच्चा मृत पैदा हुआ है। वह आखिरी चीज खोने के बाद जिसे प्रथा ने जीने लायक समझा, उसने अपना जीवन समाप्त करने का फैसला किया। महक ने ऋषभ से शादी की। समायरा की मौत के लिए प्रथा को मारा गया दिखाया गया था। महक अब अगली शेषनागिन बनने की प्रतीक्षा कर रहा है।

महक अपनी शक्तियों का दावा करने और पति को डराने के लिए वापस लौटने के सपने से महक प्रेतवाधित है। इसके तुरंत बाद, महक ने सर्वश्रेष्ठ शेषनाग और फरिश्ता की उपस्थिति में नाग-हवेली में सर्वश्रेष्ठ शेषनागिन बनने की रस्म करना शुरू कर दिया, लेकिन महक ने ऐसा नहीं किया। सर्वश्रेष्ठ शेषनागिन नहीं बन गया।

महक ने तब शेषनाग से शेषनागिन न बनने के लिए सवाल किया और प्रथा को जीवित होने पर संदेह किया, जिस पर शेषनाग ने जवाब दिया कि अगर महक को एक वर्ष के अंतराल में शक्तियां नहीं मिलीं, तो इसका मतलब है कि प्रथा जीवित है। महक चौंक गया था। यह सुनकर।

Naagin 6 Cast Names:

Naagin 6 Cast Names
naagin 6
  • सीमा गुजराल: कालकेय वंश से महा असुर, ललित की दूसरी पत्नी, ऋषभ और शक्ति की सौतेली माँ, रितेश और शीना की माँ, वह कोमा अवस्था में है।तारा: सीमा की माँ, काल्केय वंश का हिस्सा। नागेश्वरी का हत्यारा।
  • अर्जुन / वरुण नायर के रूप में जयभुबेन: वासुकी कबीले से सर्वश्रेष्ठ राज नाग, शिवांश और रूपा के बेटे, महक और प्रथा के भाई, नागेश्वरी के पोते, उर्वशी और अंकुश के भतीजे, रीम और रिया के चचेरे भाई, ऋषभ और शक्ति के बहनोई।
  • नागेश्वरी के रूप में अज्ञात: वासुकी कबीले के पूर्व सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन, रूपा और उर्वशी की मां, शिवांश और अंकुश की सास, महक, प्रथा, अर्जुन, रीम और रिया की दादी, ऋषभ और रितेश की दादी।
  • ललित गुजराल के रूप में बकुल ठक्कर: चंदा और सीमा के पति, ऋषभ, शक्ति, रितेश और शीना के पिता, बीस साजिशकर्ताओं में से एक।
  • चंदा गुजराल के रूप में स्नेहा रायकर: ललित की पत्नी, ऋषभ और शक्ति की जैविक मां।
  • रितेश गुजराल के रूप में अभिषेक वर्मा: ऋषभ और शक्ति का छोटा भाई, सीमा और ललित का बेटा, शीना का बड़ा भाई, रिया और प्रथा का पूर्व मंगेतर, रेहान और विहान का चचेरा भाई, रीम का पति, पांच विश्वासघातियों में से एक।
  • गायथिरी अय्यर रीम कटारिया गुजराल के रूप में: उर्वशी और मंत्री की बड़ी बेटी, रिया की बड़ी बहन, प्रथा, महक, अर्जुन की चचेरी बहन, रूपा और शिवांश की बड़ी भतीजी, ऋषभ की पूर्व मंगेतर, रितेश की पत्नी।
  • राधा गुजराल के रूप में रीमा वोरा: पुनीत की पत्नी, विहान और रेहान की माँ।
  • पुनीत गुजराल के नाम से अनजान: ललित का छोटा भाई, राधा का पति, विहान और रेहान का पिता।
  • विहान गुजराल के रूप में शोएब अली: पुनीत और राधा का बड़ा बेटा, रेहान का बड़ा भाई, ऋषभ, शक्ति, रितेश और शीना का चचेरा भाई, पांच विश्वासघातियों में से एक।
  • प्रणव कुमार / विशेष शर्मा रेहान गुजराल के रूप में: पुनीत और राधा का छोटा बेटा, विहान का छोटा भाई, ऋषभ, शक्ति, रितेश और शीना का चचेरा भाई, समायरा का पूर्व पति, पांच विश्वासघातियों में से एक।
  • शीना गुजराल के रूप में नूपुर धारीवाल: सीमा और ललित की बेटी, ऋषभ और शक्ति की छोटी सौतेली बहन और रितेश की छोटी बहन, रेहान, विहान और अनन्या की चचेरी बहन।
  • अनन्या गुजराल के रूप में सृष्टि तारे: सीमा की भतीजी, ऋषभ, शक्ति, रितेश, शीना, रेहान और विहान की चचेरी बहन।
  • अबीर सिंह गोधवानी – विजय शुक्ला: एक इंस्पेक्टर, महक का प्यार।
  • राजेश प्रताप सिंह के रूप में विशाल सोलंकी: कियारा की मंगेतर।
  • दिव्या के रूप में नंदनी तिवारी: राजेश की छोटी बहन।
  • शिवांश के रूप में अमित सिंह ठाकुर: रूपा के पति, उर्वशी की प्रेमिका, प्रथा, महक और अर्जुन के पिता, ऋषभ और शक्ति के ससुर, बीस साजिशकर्ताओं में से एक उर्फ ​​द मास्टरमाइंड।
  • लोकेश तिलकधारी अंकुश कटारिया के रूप में: एक मंत्री, उर्वशी के पति, रीम और रिया के पिता, प्रथा, महक और अर्जुन के चाचा, रूपा के साले, शिवांश के सह-भाई, बीस साजिशकर्ताओं में से एक।
  • रिया कटारिया के रूप में अदिति शेट्टी: उर्वशी और मंत्री की छोटी बेटी, रीम की छोटी बहन, प्रथा, महेक और अर्जुन की चचेरी बहन, शिवांश और रूपा की छोटी भतीजी, रितेश की पूर्व मंगेतर।
  • समायरा के रूप में प्रतिभा पूघाट: यश की छोटी बहन, रेहान की पूर्व पत्नी।
  • मयंक के रूप में आशीष त्रिवेदी: प्रथा की पूर्व मंगेतर।
  • रैनाक्ष के रूप में जीशान खान: एक आकार बदलने वाला नेवला, सीमा और भानु का बेटा।
  • भानु के रूप में नितिन भाटिया: एक आकार बदलने वाली नेवला, सीमा के पूर्व पति, रैनाक्ष के पिता।
  • यश के रूप में तुषार खन्ना: सर्वश्रेष्ठ शेष नाग, सर्वश्रेष्ठ शेष नागिन के नियत पति, समायरा के बड़े भाई। वह ब्रह्मचर्य का त्याग करता है और स्वीकार करता है ताकि प्रथा जिससे वह प्यार करती है उससे शादी कर सके।
  • एक सेना अधिकारी के रूप में शिवम सिंह, ऋषभ के दोस्त।
  • एक आर्मी ऑफिसर के रूप में रवि छाबड़ा, ऋषभ का दोस्त।

Molkki Colours TV Serial 2022 Molkki Story in Hindi: Click Here

Tags: naagin colors tv,naagin 6,naagin 6 promo,naagin season 6,naagin 6 episode 1,naagin 6 colors tv,naagin 6 new promo,naagin 6 full episode,naagin season 6 promo,naagin 6 releasing date,naagin 6 official trailer,nagin ki kahani,naagin,naagin 3,naagini,colors tv naagin,nagin,naagin new season,nagin 1,naagin season 1,naagin 3 promo,naagin season 3,naagin 3 new promo,naagin 3 episode 1,naagin 3 colors tv,naagin 5,#naagin,naagin 58,naagin s1

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here